SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2020: फ़ाइनल रिज़ल्ट ssc.nic.in पर जारी – सीधा लिंक, कैसे करें चेक (SSC in NIC)

By Satish Kumar

SSC in NIC, Delhi Police Final Result 2021, Delhi Police Constable Exam, NIC Result, SSC Delhi Police, SSC News

मुख्य विचार (Important Points) :-

  • SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2020 को 5,000 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर, 2021 को घोषित किया गया है।
  • उम्मीदवार सीधे लिंक और यहां दिए गए चरणों का उपयोग करके या ssc.nic.in पर अपने कांस्टेबल (Executive) परिणाम को चेक कर सकते हैं।
  • लिखित परीक्षा 27 नवंबर, 2020 से 16 दिसंबर, 2020 तक विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2020 को देरी के बाद 15 दिसंबर, 2021 को जारी किया गया है। आयोग के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम या अंतिम परिणाम अब सभी पुरुष और महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

परिणाम के अनुसार, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के लिए अंतिम दौर में कुल 5690 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। चूंकि परिणाम जारी किया गया है, जल्द ही सभी उम्मीदवारों के लिए एक विस्तृत चिकित्सा परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसका विवरण चयनित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस परीक्षा के लिए एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2020 को शुरू में 31 अक्टूबर, 2021 को जारी किया जाना था। हालांकि, कुछ अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से, कांस्टेबल (Executive) परिणाम की घोषणा में आज देरी हो गई।

परीक्षा में secured मार्क्स को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल तैयार रखना चाहिए। वे एसएससी द्वारा साझा की जाने वाली पीडीएफ फाइल से भी परिणाम की जांच कर सकेंगे। कॉन्स्टेबल परिणाम की जांच करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया यहां साझा की गई है।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2020: कैसे जांचें (SSC in NIC)

  1. उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर जाना होगा।
  2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, योग्य उम्मीदवार – यहां क्लिक करें।‘
  3. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2020 की जांच के लिए यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  4. योग्य उम्मीदवारों का परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. आप इसे भविष्य के reference के लिए डाउनलोड और प्रिंट भी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि यह अंतिम एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2020 है। जो इसमें योग्यता प्राप्त करते हैं, वे अब organization में 5,000 से अधिक रिक्तियों को भरने के लिए पात्र हैं। इस परीक्षा का पेपर 27 नवंबर, 2020 से 16 दिसंबर, 2020 तक आयोजित किया गया था।

अन्य देखें :-

SBI PO प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2021: sbi.co.in पर घोषित – SBI PO परिणाम की जांच कैसे करें, direct लिंक

नेटफ्लिक्स (Netflix)इंडिया की कीमत में कटौती: अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ quick comparison

चारमीनार: चारमीनार का इतिहास और महत्व | Where is Charminar located